रायपुर। सत्ता और रसूख का कैसा दुरोपयोग होता है उसका ताजा उदाहरण में अपनी पलारी में देखने को मिल रहा है।


यहां संसदीय सचिव विधायक शकुंतला साहू के जन्मदिन पर पलारी जनपद पंचायत कार्यालय परिसर में कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसमें पार्किंग से लेकर टेंट लगाने की व्यवस्था और दरी बिछवाने 34 अधिकारी कर्मचारी की ड्यूटी लगा दी गई है।

इसके लिए बाकायदा आदेश भी जारी कर दिया गया है। जैसे इनके वेतन का पैसा प्रतिनिधि खुद अपने जेब से दे रहे हैं

कार्यक्रम में जनपद पदाधिकारी, अधिकारी-कर्मचारी, पंचायत सचिव और स्व-सहायता समूह के सदस्यों को आमंत्रित किया गया है. वहीं आयोजन की व्यवस्था के लिए सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है.

जन्मदिन कार्यक्रम में 500 लोगों के आने की संभावना व्यक्त करते हुए जनपद पंचायत सीईओ ने व्यवस्था के लिए अनुविभागीय अधिकारी से लेकर उप अभियंता, तकनीकी सहायक, डाटा इंट्री ऑपरेटर, भृत्य तक की ड्यूटी लगाई गई है।

इन्हें परिसर में टेट, दरी की व्यवस्था से लेकर मंच व्यवस्था व अतिथियों का स्वागत, जलपान व पानी की व्यवस्था से लेकर सैनेटाइजर और कार्यक्रम स्थल की स्वच्छता, पार्किंग व्यवस्था तक की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

इस पूरे आयोजन को लेकर लोग भौचक्के हैं. इसके पहले कभी ऐसा नहीं हुआ कि संसदीय सचिव – विधायक के जन्मदिन के लिए सरकारी अमला झोंक दिया जाए।

लोग सवाल कर रहे हैं कि आखिर क्या वजह है कि आयोजन में पंचायत सचिव, स्व-सहायता समूह के सदस्यों को आमंत्रित किया जा रहा है. उनके खाने-पीने की व्यवस्था की जा रही है।

यही नहीं आयोजन में कहीं कोर-कसर न रह जाए इसके लिए अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंप दी गई है.

34 governement employees engaged in Mla Shakuntala Sahu birthday

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *