इतनी बड़ी गलती।यहां कोरोना सैंपल ले रहे हैं कि मजाक चल रहा ? नेता जी भी गलती करने में कोई कमी नहीं कर रहे। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद समझ आई गलती। इसे कहते हैं नीम हकीम खतरे जान

कोरोना टेस्ट करवाने और प्रोटोकॉल के पालन मामले में BJP नेता समेत लैब के कर्मचारी की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

BJP के जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने सोशल मीडिया में कोरोना सैंपल देते हुए तस्वीरें पोस्ट की हैं। लेकिन जिस तरह पूर्व विधायक श्री चंद्र सुंदरानी कोरोना टेस्ट करवा रहे हैं उससे सुंदरानी के साथ-साथ सैंपल लेने वाले की भी बड़ी लापरवाही सामने आई है।

सैंपल लेने वाले ने न तो पीपीई किट (PPE KIT) और फेस शील्ड पहना है और न तो मास्क लगाया है। जबकि कोविड प्रोटोकाल (COVID protocol) के अनुसार सैंपल लेने वाले को ppe में रहना है । उसे फेस शील्ड के साथ मास्क भी लगाना है।

क्योंकि सैंपल देने के दौरान अगर संक्रमित व्यक्ति खांस या छींक देता है तो सैंपल लेने वाले व्यक्ति का बचाव हो सके। लेकिन सुंदरानी के मामले में ऐसा नहीं किया गया। वहीं बीजेपी नेता के पुत्र ने भी सोशल मीडिया में पोस्ट किया था कि उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है लेकिन प्रोटोकाल के अनुसार उन्हें कुछ दिन घर में ही रहना चाहिए ।

डॉक्टरों के अनुसार वायरल लोड होने में समय लगता है और कुछ दिनों बाद ही रिपोर्ट पॉजिटिव आ सकती है। सुंदरानी के पुत्र ने जो रिपोर्ट डाली है उसके अनुसार उनका टेस्ट एवं एडवांस पैथ लैब में करवाया गया है।

देखते हैं इतनी बड़ी लापरवाही सामने आने के बाद जिम्मेदार स्वास्थ विभाग लैब पर क्या कार्रवाई करता है।
यह सब बताना इसलिए जरूरी है क्योंकि खुद श्रीचंद सुंदरानी जी के अनुसार उनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से दी है। हम उनके जल्द स्वास्थ्य होने की कामना करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed